Kiss kerne se achcha hai ye kaam kerna

किस करने से अच्छा है यह काम करना
👇
किस या हग करना अपने पार्टनर के प्रति प्‍यार का सूचक होता है। आपका साथी किसी टेंशन में हो तो बस एक 'जादू की झप्‍पी' दीजिए और काम हो जाएगा। और तो और यदि आप किसी को किस करते हैं, तो उसकी जगह हग करके देखें, पार्टनर ज्‍यादा खुश हो जाएगा। यह हम नहीं रिसर्च कहती है। आइए जाने कैसे .....
👇👉
1. किसी को गले लगाना का मतलब होता है, कि आप उसकी खुशी और गम में साझेदार हैं। आप किसी को गले लगाते हैं तो इसका मतलब आपको उनकी केयर होती है।
💋
2. जब आप किसी को हग करते हैं या कोई आपको गले लगाता है, तो इस दौरान आपके शरीर से आक्‍सिटोसिन निकलता है। इसका अहसास काफी सुखद होता है। यह आपको शांति और राहत प्रदान करता है।
💋
3. आमतौर पर किसी को गले लगाने का समय अधिकतम 10 सेकेंड का होता है। लेकिन यदि आप इससे ज्‍यादा देर तक हग करते हैं तो यह पार्टनर को काफी खुश कर सकता है। ध्‍यान रहे आपकी किस से ज्‍यादा हग लांग-लॉस्‍टिंग हो।
💋
4. साइंस के मुताबिक गले लगाने से आपके और सामने वाले का दिल भी जुड़ता है। यानी कि रोजाना पार्टनर को गले लगाने से आपको दिल की बीमारी न के बराबर होगी।
💋
5. हग करने का मतलब सिर्फ प्‍यार जताना ही नहीं होता। बल्‍िक सामने वाला किसी भी परिस्‍थिति में हो तो आप उसे गले लगाकर कह सकते हैं, कि 'हम आपके साथ हैं'

Popular Posts