WhatsApp Ab Bol Ker Sunayega Aapke Chatting Waale Messages

Whatsapp अब बोलकर सुनाएगा आपके चैटिंग वाले मैसेज



Whatsapp के नए वर्जन में आ रही है यह नई सर्विस



Whatsapp यूजर्स के लिए यह खुशखबरी है कि अब जल्दी इस पर आने वाले मैसेज आपको यह बोलकर सुनाएगा। फिलहाल यह सर्विस आईफोन यूजर्स के लिए लायी जा रही है। इसके बाद एंड्रॉयड यूजर्स को भी यह उपलब्ध कराई जाएगी। इसके तहत आप Whatsapp को अपडेट करने पर एपल आईफोन्स में सीरी से आए मैसेजेज का ऑडियो सुनने को मिलेगा। व्हाट्सएप का नया यह वर्जन 89 एमबी का है जिसमें 4 नए अपडेट्स जोड़े गए हैं। यह सीरी के जरिए मैसेजेज को बोलकर बताएगा। इसके अलावा कॉल्स टैब, कॉन्टैक्ट इन्फोर्मेशन और ग्रुप इन्फोर्मेशन सारे स्टेटस एकसाथ दिखाएगा।

सीरी पढ़कर सुनाएगा मैसेज

आपको बता दें कि एपल के सीरी सॉफ्टवेयर में व्हाट्सएप पहले से ही इसके जरिए मैसेज करने और भेजने का फीचर दे चुकी है। अब इस नए अपडेट के बाद सीरी मैसेजेज को पढ़कर सुनाएगा। सीरी में अब ड्राइविंग के दौरान हैंड्स फ्री सपोर्ट का फीचर भी आ रहा है। मैसेज ऑडियो फीचर के बाद अब फोन में ज्यादातर मैसेजेज अनरीड हो जाएंगे। क्योंकि अब Hey Siri, read my last WhatsApp message कहते ही वह आपके आदेश का पालन करते हुए उन्हें पढ़कर कर सुना देगा। इतना ही नहीं बल्कि आप उन मैसेजेज का कमांड देकर रिप्लाई भी करवा सकेंगे।

Read More: Google का नया फीचर, अब बिना कॉपी किए ही पेस्ट कर सकेंगे कंटेंट

अपडेट करना होगा आईओएस

आपको बता दें कि फिलहाल यह फीचर एपल आईफोन्स में यह दिया जा रहा है। लेकिन इसके लिए आपके अपना हैंडसेट iOS 10.3+ वर्जन से अपडेट करना होगा। इसके अलावा व्हाट्सएप के नए अपडेट में फारसी भाषा का आॅप्शन दिया गया है।

Popular Posts