Ab Bina Recharge Ke Chalayie INTERNET, GOOGLE

अब बिना रिचार्ज के चलाए इंटरनेट, GOOGLE के इस नए फीचर के जरिए...


आजकल बिना इंटरनेट के किसी भी एप्लीकेशन को स्मार्टफोन में चलाना संभव नहीं है। गूगल हमेशा स्मार्टफोन में नए फीचर लेकर आता है, अब खबर है कि फोन में बिना इंटरनेट के भी गूगल की सेवाओं का फायदा उठाया जा सकता है।

फ्री में चला सकते हैं गूगल ऐप –
एक विशेष रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने हाल ही में गूगल फ्री जोन फीचर को स्मार्टफोन के लिए लांच किया है। इसके जरिए यूजर्स बिना डेटा शुल्क के गूगल के किसी भी एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। गूगल फ्री ज़ोन को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को पहले “जीमेल” पर अकाउंट बनाना होगा, इसके बाद उपयोगकर्ता को फोन के ब्राउज़र में जाकर “g.co/freezon” टाइप करना होग।

इस प्रक्रिया से चला सकेंगे –
इस प्रक्रिया के बाद गूगल फ्री ज़ोन पूरी तरह से एक्टिवेट हो जायेग। इसके बाद यूजर्स बिना किसी डेटा शुल्क के गूगल के किसी भी एप्लीकेशन का फायदा उठा सकते ह। यहां ध्यान देने वाली बात ये होगी कि फोन में जब तक हरे रंग की पट्टी दिखाई देगी तभी तक फ्री में एप्लीकेशन को सर्फिंग किया जा सकता ह।

अन्य ऐप डेटा से ही चलेंगे –
बता दें कि इस फीचर को सिर्फ कुछ ही मोबाइल ऑपरेटरों द्वारा दिया जा रहा है, इसके अलावा इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को पहले फोन के सारे एप्लीकेशन को बंद करने होंगे क्योंकि गूगल के सारे एप्लीकेशन को फ्री में चलाया जा सकता हैं, लेकिन बाकी के अन्य एप्लीकेशन डेटा से ही चलेंग।

Popular Posts