Bharat Main Na Milne Waale Apps Kaise Download Kare


भारत में उपलब्ध ना होने वाली एप्स को इस तरह करें अपने फोन में इंस्टॉल


गूगल प्ले स्टोर से यूजर्स कई एप्स डाउनलोड करते हैं। लेकिन जरा सोचिए अगर आप किसी एप को डाउनलोड करें और वो सिर्फ इसलिए डाउनलोड न हो पाए क्योंकि वो भारत में उपलब्ध नहीं है। ऐसी स्थिति में आप क्या करते हैं? देखा जाए तो प्ले स्टोर पर कई ऐसी एप्स मौजूद हैं जो हर देश में उपलब्ध नहीं कराई गई हैं। इसके कई कारण हो सकते हैं। हालांकि, ऐसा नहीं है कि आप इन्हें डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप इस तरह की एप्स को डाउनलोड कर सकते हैं जो आपके देश में उपलब्ध न हों।



स्टेप 1: इसके लिए आपको सबसे पहले VPN एप इंस्टॉल करनी होगी। यह एप आपकी लोकेशन को मैनुअली बदल देती है। गूगल प्ले स्टोर पर कई अच्छी VPN एप्स मौजूद हैं।

स्टेप 2: एप को डाउनलोड कर इंस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करें। इसके बाद यहां आपको देश की लिस्ट दी गई होगी। इनमें से उस देश को सेलेक्ट करें जहां एप (जो आपको डाउनलोड करनी है) उपलब्ध हो। देश सेलेक्ट करने के बाद VPN सर्विस को कनेक्ट करें।

स्टेप 3: इसके बाद फोन की सेटिंग्स में जाए। अब एप्स पर क्लिक कर गूगल प्ले स्टोर पर जाएं। यहां स्टोरेज पर टैप करें। इसके बाद clear data और cache पर टैप करें। इसके बाद Force Stop पर क्लिक करें।

स्टेप 4: अब गूगल पर जो एप आपको डाउनलोड करनी है उसे सर्च करें। अब गूगल प्ले स्टोर वाले लिंक पर टैप करें।

स्टेप 5: लिंक पर क्लिक करने के बाद अगर कोई पॉपअप आता है तो उसमें accept पर टैप कर दें। अब आपके पास एप इंस्टॉल का ऑप्शन आ जाएगा।

स्टेप 6: इंस्टॉल पर क्लिक करें। अगर आपके पास गूगल अकाउंट को सेट करने के लिए पॉपअप आता है तो उसे Skip कर दें। ऐसा करने से एप फोन में डाउनलोड हो जाएगी।

Popular Posts