Playstore Ke Kuch Ajeebo Garib Applications


मोबाइल फोन के सबसे अजीबोगरीब एप्लीकेशन

गूगल प्ले स्टोर पर तो ढेर सारे एप्स हैं, और हम इन एप्स को अपनी जरूरत के मुताबिक इस्तेमाल भी करते हैं। मतलब यह है कि हर एप्स को अलग अलग जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाया गया है, तो इस तरह सभी एप्स के अपने अपने काम हैं। और इन्हें जरूरतों को ध्यान में रखकर एक मकसद के तहत बनाया जाता है। लेकिन जहां गूगल प्ले स्टोर पर हमारी जरूरतों लाखों एप्स मौजूद हैं, वहीं कुछ एप्स ऐसे भी हैं जो बड़े अजीबोगरीब हैं, क्योंकि इनको बनाने का क्या मकसद था? और इन्हें बनाने के पीछे क्या जरूरत थी? और इनको किस काम के लिए बनाया गया है? इन सवालों का जवाब अभी तक नहीं मिला है।

इसलिए यह एप्स अजीब माने जाते हैं।

आइए जानते हैं इन एप्स के बारे में।



2) आई एम रिच (I am rich)


यह एप गूगल प्ले स्टोर पर 25,000 रुपये में मिल रहा है, और इसको अबतक 10 हजार से ऊपर लोगों ने खरीद रखा है। इस एप कि सबसे अजीब बात यह है कि इस एप में केवल दो फोटो हैं।



पहले वाले में हीरें बने हुए हैं, और दूसरे वाले में यह लिखा है कि 'अब यह आप अपने दोस्तों को दिखाइये कि आपने सबसे मंहगा एप खरीदा है'। इन दो फोटों के अलावा इस एप में कुछ नहीं है, फिर भी न जाने क्यों इतना महंगा बिक रहा है यह एप। ना तो इस एप की कोई जरूरत समझ में आ रही है।






1) नथिंग (Nothing)


यह एप गूगल प्ले स्टोर का सबसे अजीब एप है। इस एप में कहने को कुछ भी नहीं है, केवल एक फोटो है, जिसपर लिखा हुआ है 'Nothing' यानी 'कुछ नहीं '।




जब आप इस एप को अपने फोन पर खोलेंगे तो आपको केवल एक फोटो नजर आएगा। यह एप तो 'I am rich' वाले एप से भी अजीब है, क्योंकि उसका एक मकसद तो था, कि उस एप की मदद से लोग खुद को अमीर दिखा सकते हैं। लेकिन इस एप के बनाने के पीछे न तो कोई मकसद नजर आ रहा है, और इस एप की कोई जरूरत नजर आ रही है कि लोग इसे इस्तेमाल करें, फिर भी यह गूगल प्ले स्टोर पर क्यों है? यह बड़ा अजीब है। और सबसे बड़ी हैरानी की बात तो यह है कि इस एप को एक मिलियन यानी दस लाख लोगों ने डाउनलोड कर रखा ह

Popular Posts