Apne Purane HomeTheater Ko Banaye Wireless

अपने पुराने होम थिएटर को बनाएं वायरलेस, करना होगा बस यह काम

बाजार में ऐसे कई होम थियेटर मौजूद है जिनमें कई खास फीचर्स दिए गये हैं। इन होम थियेटर की दमदार आवाज ही यूजर्स को इनकी ओर आकर्षित करती है। इनमें AUX, USB, ब्लूटूथ जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। लेकिन कुछ कम बजट के होम थियेटर में यह फीचर्स मौजूद नहीं होते हैं। तो आइये जानते है कि क्यों आपके होम थियेटर में ब्लूटूथ का होना जरुरी है।

आप भी घर बैठे अपने सिंपल होम थियेटर में ब्लूटूथ जैसे फीचर को शामिल कर सकते हैं।
तो आइये जानते हैं ऐसे कुछ ट्रिक्स जो आपके सिंपल होम थियेटर को बना देगा और भी शानदार।
ब्लूटूथ की क्या है खासियत:-👇

अगर आपके होम थियेटर में ब्लूटूथ फीचर है तो आप उसे अपने सिस्टम या स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा ब्लूटूथ के जरिये आप 100 मीटररेंज से भी अपने होम थियेटर के जरिये गाना सुन सकते है। अपने होम थियेटर को स्मार्टफोन या लैपटॉप से ब्लूटूथ के जरिये कनेक्ट कर के कहीं से भी ऑपरेट कर सकते हैं।

कैसे बनाये अपने सिंपल होम थियेटर को ब्लूटूथ होम थिएटर:
👇
इसके लिए सबसे पहले यूजर को ब्लूटूथ ऑडियो USB रिसीवर को खरीदना होगा। जिससे होम थियेटर को ब्लूटूथ से कनेक्ट किया जा सके। USB रिसीवर डिवाइस के साथ आपको 3.5mm की ऑडियो केबल मिलेगी। जिसके माध्यम से होम थियेटर को कनेक्ट किया जाएगा। इसके अलावा अगर आपके होम थियेटर में ऑडियो जैक नहीं मौजूद है तो उसे आप RCA Y केबल से कनेक्ट कर सकते हैं। इस केबल में एक ओर RCA कनेक्टर और दूसरी ओर 3.5 mm ऑडियोजैक मौजूद होता है। अब आप इस केबल के जरिये होम थियेटर में कनेक्ट करके ब्लूटूथ ऑडियो USB रिसीवर से जोड़ दे। इसके बाद डिवाइस को पॉवर देने के लिए इसे USB चार्जर से जोड़ दें। अब आपके ब्लूटूथ USB रिसीवर में पॉवर आने के बाद उसे अपने स्मार्टफोन के ब्लूटूथ से जोड़े। अब ब्लूटूथ कनेक्ट कर आपके होम थियेटर में अपने स्मार्टफोन के जरिये अपने मनपसंद सॉंग सुने।

Agar Aapko Bhi Hamara ye post Aaya Ho Toh Please Share On Friends
Aur Hamare Blog Ko Subscribe Kerna Na Bhulen

Popular Posts