Ayese Pata Kare Girls Ki Pehchan, Kabhi Nahi Khayenge Dhoka

ऐसे करें चरित्रहीन महिलाओं की पहचान, कभी नहीं खाएंगे धोखा


महिला के दांतों की बनावट, आंखे, नाक, कान, पेट और अन्‍य शरीर के हिस्‍से देख कर किसी को भी पता चल सकता है कि वह अपने ससुराल वालों के लिये कैैसी होगी

यह लेख स्‍त्रियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिये नहीं लिखा गया है बल्‍कि ये उनके लिये है जो, ज्‍योतिष को मानते हैं। ज्योतिष शास्त्र की एक शाखा समुद्र शास्त्र के द्वारा मनुष्यों के हाव-भाव, शरीर पर स्तिथ चिन्हों, शरीर के लक्षणों के आधार पर उनके स्वभाव के बारे बताया जाता है।

पैरों की उंगलियों को देंखे-
जिस महिला की कनिष्‍ठ उंगली या उसके साथ वाली उंगली, जमीन को नहीं छूती या फिर अंगूठे के साथ वाली उंगली बहुत ज्‍यादा लंबी हो तो वे महिलाएं स्थिति के अनुसार चरित्र बदल लेती हैं।

गुस्‍सैल महिला-
यदि कोई स्‍त्रि गुस्‍सैल है तो बात बात पर क्रोध करती है तो उसके चरित्र पर विश्‍वास नहीं किया जा सकता।

पैरों को देखिये-
जिन महिलाओं के पैर का पिछला भाग काफी मोटा और उठाव लिए होता है, उस भाग की नसें उभरी होती हैं, ऐसी महिलाएं घर के लिए शुभ नहीं होतीं।

कैसा है पेट-
स्त्री का पेट अगर घड़े की तरह होता है तो वह महिला ताउम्र गरीबी और दरिद्रता के हालातों से गुजरती है। पेट का अधिक लंबा, गड्ढेदार होना भी अशुभ की ही निशानी है।

लंबी और होंठो पर बाल वाली-
अगर महिला लंबी है और उसके होंठो के ऊपरी हिस्‍से पर अधिक बाल हैं, तो वह पति के लिये अशुभ मानी जाती हैं।

कानों का आकार-
ऐसी स्त्रियां जिनके कानों में बहुत बाल होते हैं, तो ऐसी स्त्रियां घर में क्लेश की वजह बनती हैं।

चौड़े दांत वाली महिला-
यदि महिला के दांत मोटे और चौड़े हैं तथा वह मुंह से बाहर निकलते हुए दिखते हैं तो उस महिला का जीवन हमेशा दुख से भरा रहेगा। यही नहीं मसूड़ों का काला होना भी स्त्री के दुर्भाग्य की निशानी है।

हाथ की नसें-
अगर महिला के हाथों में नसों में उभार और हथेलियां चपटी हों, तो वे हमेशा सुख और धन से वंचित रहती हैं।


Popular Posts