Ab In Coming Calls Per Milenge Paise : 2017


इनकमिंग कॉल पर मिलेंगे रिवर्ट प्वाइंट, हर कॉल पर मिलेंगे इतने पैसे




अभी तक जहां विभिन्न एप्लीकेशन कैश ट्रांसफर करने पर आपको कुछ रुपए रिवर्ट प्वांइट के रूप में देते थे। ऐसे में आईआईटी दिल्ली से पासआउट इंजीनियर्स एक नया स्टार्टअप लेकर आए हैं। इसके माध्यम से आप किसी को भी कॉल करके पैसे कमा सकते हैं। 'पेट्यून्स' नाम के इस मोबाइल एप्लीकेशन यूजर्स को हर इनकमिंग कॉल पर रिवार्ड्स के तौर पर पैसा उसके अकाउंट में जुड़ेगा।

Paytunes App Ke Creaters


-लगभग एक साल पहले शुरू हुए इस मोबाइल एप्लीकेशन के अब तक 9 लाख यूजर्स हो चुके है। एप डेवलपर राकेश सहगल और दिव्य प्रताप सिंह दोनों ही आईआईटीयन ने मिलकर इस एप को डेवलप किया है।


ऐसे आया स्टार्टअप का प्लान:

यंग डेवलपर राकेश सहगल ने बताया कि, एक दिन साथ में हमने एक दोस्त को कॉल लगाया और उसकी कॉलर ट्यून पर एक गाना बजने लगा। उसी वक्त हमें लगा की अगर इस गाने की जगह किसी कंपनी का एड बजाया जाए, जिससे दोनों उपभोक्ता और कंपनी को फायदा हो।

Paytunes App Ka Logo


अगर कोई सर्विस बनाई जाए तो इससे दोनों,उपभोक्ता और कंपनी को फायदा हो सकता है। बस यही से हमने इस स्टार्टअप पर काम करना शुरू किया। इस आइडिया को सोचने के बाद इस एप को लांच करने में लगभग एक साल का समय लग गया।



मोबाइल नंबर करना होगा रजिस्टर:

इस एप पर कोई भी वोडाफोन या एयरसेल का यूजर अपने आपको रजिस्टर करके हर कॉल पर 10 पैसे कमा सकता है। जैसे ही कोई यूजर पेट्यून्स पर रजिस्टर करेगा उसके फोन पर आने वाली सभी कॉल्स पर साधारण बेल के बजाय कंपनी के विज्ञापन कॉलर्स को सुनाई देने लगेंगे। इसी तरह हर बार कॉल करने के बाद पेट्यून्स 10 पैसे आपके अकाउंट में जोड़ेगा। यह एप एंड्रॉयड सेलफोन पर डाउनलोड कर सकते है।



दिव्य प्रताप सिंह ने बताया कि अभी तक हमने वोडाफोन एवं एयरसेल के साथ यह सर्विस लांच की है। लांच के पहले दो महीनों के अंदर हमें काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। देश भर में हमारी सर्विस को काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। इसके यूजर काफी तेजी से सभी प्रदेशों में बढ़ रहे हैं। इसी के साथ दूसरी तरफ हमारे साथ काम करने वाली कंपनी की भी संख्या बढ़ती जा रही है। राकेश कहते हैं कि जल्द ही यह सुविधा दूसरी कंपनियों में शुरू की जाएगी।

Popular Posts