BREAK-UP Ke Baad Bhool Ker Bhi Na Kare Ye

ब्रेकअप के बाद भूलकर भी ना करे ये गलती, नहीं तो होगी दिक्कत


जिस रिश्ते में प्यार होता है, वहां छोटे-मोटे लड़ाई झगड़े तो लगे ही रहते हैं। लेकिन कभी-कभी यह झगड़े काफी आगे बढ़ जाते हैं, जिसके बाद बस यही लगता है कि आपको अपने पार्टनर से ब्रेकअप कर लेना चाहिए। बता दे की यह बात भी काफी हद तक सही है कि अगर आपको लगता है कि आपके और आपके पार्टनर का अलग होना ही बेहतर होगा तो बेशक आप अलग-अलग हो जाईये, लेकिन हमेशा कुछ बातों का ध्यान रखिये जिससे आपके साथी के लिए कोई मुश्किलें न बढ जाएं। आइए हम आपको बताते हैं कि ब्रेकअप से पहले किन बातों का ख्याल रखें।


सोशल नेटवर्किंग जैसे फेसबुक, ट्विटर की साइटों पर अपने साथी को बदनाम करने की कोशिश मत कीजिए। ब्रेकअप के दौरान लोग अपने पार्टनर का मजा लेने की कोशिश करते हैं। दोस्तों के बीच अपने पार्टनर का मजाक उडाने की कोशिश बिलकुल मत कीजिए।
बता दे की आपका संबंध जितना गहरा होता है उसके टूटने का दर्द उससे कही ज्यादा होता है। इसलिए ब्रेक-अप करने से पहले अपने रिश्तों का आकलन करें।अपने संबंधों की समीक्षा कीजिए। रिश्ते में कभी न कभी उतार-चढाव आते हैं। आपसी समझदारी और बातचीत से विवाद सुलझाने की कोशिश की जानी चाहिए।

गौर हो की अलग होने से पहले सभी पहलुओं पर ठंडे दिमाग से विचार कीजिए। इसके लिए दोस्तों की सलाह ले सकते हैं या किसी परिवार के सदस्य से बात कीजिए। हो सकता है मामला सुलझ जाए। अगर आप ब्रेकअप करना चाहते हैं तो इस बात को फैलाइए मत। ब्रेकअप के बाद अपने पार्टनर को बदनाम करने की कोशिश मत कीजिए।

Popular Posts