Busy Hone Per Khud Reply Ker Dega Ye App, Aayese Kare Activate

बिज़ी होने पर खुद रिप्लाई कर देगी ये ऐप, ऐसे करें एक्टिव



कई बार मीटिंग, ड्राइविंग, या किसी काम में होने की वजह से हम मैसेज या कॉल का रिप्लाई नहीं कर पाते. यही नहीं इसकी वजह से कभी कभी जरूरी काम भी रुक जाता है. ऐसे कंडीशन में हमारे काम आते हैं कुछ ऐप्स, जिनमें से एक है ‘SMS auto reply text message’ ऐप जो आपके तरफ से ऑटोमैटिक मैसेज का रिप्लाई कर देगा.



ये ऐसी ऐप है जो जरूरत पड़ने पर ऑटोमैटिक मैसेज कर देगा. यूज़र सेंटिंग में इसे मैन्युअली ऑफ या ऑन भी कर सकते हैं. साथ ही डेट, टाइम या वीकडेज़ (Weekdays) के हिसाब से इसे शेड्यूल (Schedule) भी कर सकते हैं.

इस ऐप से यूज़र जिनको भी मैसेज करना चाहते हैं उनकी अलग से प्रोफाइल बना सकते हैं, और मैसेज में क्या भेजना है उसे भी एडिट कर सकते हैं. यूज़र अपने कॉन्टैक्ट्स लिस्ट में से एक अलग लिस्ट उनके लिए भी बना सकते हैं जिन्हें वो मैसेज का रिप्लाई करना या नहीं करना चाहते. साथ ही इसमें एक एमरजेंसी लिस्ट का भी ऑप्शन दिया गया है.

लोकेशन का ऑटोमैटिक रिप्लाई

ऑटोमैटिक रिप्लाई करने के लिए यूज़र्स के पास ‘IFTTT’ ऐप का भी ऑप्शन है. अगर यूज़र सिर्फ कुछ नंबर पर ही रिप्लाई करना चाहते हैं तो इस ऐप में कस्टम के भी फीचर्स हैं. इसमें आप मैसेज का ऑटोमैटिक रिप्लाई के साथ साथ अपनी लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं. IFTTT का यूज़ करने के लिए आपको इस ऐप को इंस्टॉल करने के साथ साथ एंड्रॉएड मैसेज चैनल को भी एक्टिवेट करना पड़ेगा, जिससे आप नंबर डालने के साथ साथ ऑटोमैटिक रिप्लाई करने के लिए मैन्युअली मैसेज भी सेट कर पाएंगे की किसे आपको क्या मैसेज भेजना है.

Popular Posts