Best Android Apps Se Banaye Cool Paintings : 2017


अपनी पेंटिंग को बनाना है खास तो करें इन सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल


 टेक्नोलॉजी के बढ़ते दौर ने हर चीज को आसान बना दिया है। जैसे कि अगर आपको पेंटिंग का शौक है तो इसके लिए आपको कागज, रंग, ब्रश की जरुरत नहीं पड़ेगी। आप अपने लैपटॉप में ही फ्री पेंटिंग सॉफ्टवेयर को डाउनलोड कर पेंटिंग बना सकते हैं। इन सॉफ्टवेयर में आपको और भी कई ऐसे फीचर्स मिलेंगे जिससे आप अपनी पेंटिंग को खास बना सकते हैं। हम अपनी इस खबर में आपको कुछ फ्री बेहतरीन पेंटिंग सॉफ्टवेयर की जानकारी दे रहे हैं।




Krita:

Krita एक प्रोफेशनल क्वालिटी वाला पेंटिंग सॉफ्टवेयर है। इसका इस्तेमाल कर आप किसी भी तरह के ड्रॉइंग और चित्र के लिए कर सकते हैं। इस सॉफ्टवेयर में आपको पैनल टैम्प्लेट्स, हाफटोन फिल्टर और सामान्य ब्रश के अलावा पर्सपेक्टिव टूल्स, फिल्स और पेन्स जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसमें दिए गए ब्रश को आप अपने मुताबिक कस्टमाइज कर सकते हैं और इसे बाद में इस्तेमाल करने के लिए सेव भी कर सकते हैं। Krita में कैनवास पर कहीं भी राइट-क्लिक कर आपको एक सेलेक्शन व्हील नजर आएगा जहां से आप अपनी जरुरत के मुताबिक किसी भी टूल या कलर को चुन सकते हैं।

Artweaver Free:

इस सॉफ्टवेयर की मदद से आप खूबसूरत रियल डिजिटल पेंटिंग बना सकते हैं। इसमें आप अपने माउस के जरिए, स्टाइलस से या अगर आपके पास टचस्क्रीन पीसी है जिसमें एक बार टैप कर अपनी पेंटिंग में अल्ट्रा रियलिस्टिक ब्रश इफेक्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, इस सॉफ्टवेयर में आपको ब्रश के कई विकल्प जैसे कि conte ब्रश, कैलिग्राफी पेंस और एयरब्रश मिलेंगे। इसमें आपको लेयर-बेस्ड का भी विकल्प मिलेगा जिससे कि आप अपनी ओरिजिनल पेंटिंग को बिना खोए उसमें कुछ भी बदलाव कर सकते हैं।

Microsoft Paint 3D:

माइक्रोसॉफ्ट पेंट 3D को विंडोज 10 क्रिएटर अपडेट के रूप में पेश किया गया था लेकिन इसे आप विंडोज स्टोर से अलग से भी डाउनलोड कर सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट पेंट के क्लासिक वर्जन की तरह माइक्रोसॉफ्ट पेंट 3D में आपको फ्लैट कैनवस में डूडल बनाने के लिए कुछ ड्रॉइंग टूल्स के विकल्प मिलेंगे। इसकी खास बात यह है कि इसमें आप 3D पेंटिंग बना सकते हैं। इसमें दिए गए 3D ऑब्जेक्ट बटन पर क्लिक कर आप अपनी पेंटिंग को 3D में बदल सकते हैं।

Microsoft Fresh Paint:

माइक्रोसॉफ्ट का ही एक और आर्ट एप फ्रेश पेंट है। इसका इंटरफेस इस्तेमाल करने में काफी आसान है। इसमें आप रियल पेंटिंग की तरह दूसरे कलर को इस्तेमाल करने से पहले अपने ब्रश को पानी से धुल सकते हैं। फ्रेश पेंट के कैनवस पर ही दो कलर्स को एक-साथ मिक्स कर सकते हैं। यह सॉफ्टवेयर बच्चों के लिए इस्तेमाल करने में काफी आसान है।

MyPaint:

माइपेंट सॉफ्टवेयर में पेंटिंग के कई टूल्स आपको मौजूद मिलेंगे जो आपकी पेंटिंग को और भी ज्यादा बेहतरीन बनाती है। माईपेंट में आप ग्राफिक्स टैबलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही, इसमें आप अपनी जरुरत के मुताबिक ब्रश को कस्टमाइज कर सकते हैं। यह सॉफ्टवेयर लेयर्स को भी सपोर्ट करता है। इसके अलावा, आप स्केच बनाने के लिए एक आसान स्क्रैचपैड को भी सेलेक्ट कर सकते हैं। आप इसमें कुछ अतिरिक्त ब्रश पैकेज को डाउनलोड या इस्टॉल कर सकते हैं।

Popular Posts