Ye Gesture Apps Aapke Phone Ko Bana Denge Aur Bhi Easy : 2017


ये जेस्टर एप्स आपके फोन के हर काम को बना देगी और भी आसान



गूगल प्ले स्टोर में आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए कई काम के एप्स मौजूद होते हैं। इन्हीं में से जेस्टर एप्स भी हैं जो आपके एंड्रॉयड डिवाइस के सभी काम को और भी आसान बनाते हैं। हम अपनी इस खबर में आपको ऑनलाइन मौजूद कुछ जेस्टर एप्स की जानकारी दे रहे हैं जिसे आप फोन में अपने हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं।

जानिए क्या होता है स्क्रीन जेस्टर?




स्क्रीन जेस्टर एक ऐसा फीचर है जिसकी मदद से आप फोन की स्क्रीन पर उंगली से जो एक्टिविटी करते हैं, फोन उसे रीड करके काम करता है। अगर आपको कॉल करना है तो फोन की स्क्रीन पर उंगली से C का डिजाइन बनाएं और फोन में डायलर ओपन हो जाएगा। ऐसे ही, अगर आपको किसी एप का इस्तेमाल करना है तो उसका पहला अक्षर जैसे फेसबुक के लिए F, व्हाट्सएप के लिए W का डिजाइन बनाएं।

SideControl



साइडकंट्रोल एक फ्री एंड्रॉयड एप है जिससे आप अपने फोन को जेस्टर कंट्रोल डिवाइस बना सकते हैं। इस एंड्रॉयड एप की मदद से आप किसी भी काम को इशारों से पूरा कर सकते हैं। इस एप में आप अलग-अलग साइडबार बना सकते हैं। साथ ही, इसकी मदद से आप अपने फोन को लॉक कर सकते हैं, बैकग्राउंड में चल रहे एप्स को हटा सकते हैं, पिछले एप में स्विच कर सकते हैं और फोन में आए लेटेस्ट नोटिफिकेशन को एक स्वाइप से ओपन कर सकते हैं।


Air Call-Accept

एयर कॉल-एक्सेप्ट एक फ्री एप है। यह एप आपके कॉल को रिसीव करने या रिजेक्ट करने में मदद करेगी। यानी कि इस एप की मदद से आप आसानी से फोन को बिना टच किए कॉल को रिजेक्ट या रिसीव कर सकते हैं। जब आप अपने फोन की स्क्रीन के ऊपर वेव करते हैं या अपने कान के पास फोन को रखते हैं तो यह एप ऑटोमेटिक आपके इशारे को पहचान लेता है।


Finger Gesture Launcher

फिंगर जेस्टर लॉन्चर एक फ्री एप है। इस एप की मदद से आप अपने फोन में किसी भी एक्टिविटी के लिए कोई अक्षर या डिजाइन सेट कर सकते हैं। यह एप आपके इशारों को समझ कर काम कर काम करती है। यूजर फोन में किसी एप, फिक्स कॉलिग, व्हाट्सएप या दूसरे एप्स का इस्तेमाल करने के लिए अलग-अलग जेस्टर डिजाइन कर सकता है।


All in one Gestures



इस जेस्टर एप की मदद से आप फोन के सभी सॉफ्ट-की को हाइड कर सकते हैं और अपने डिवाइस को आसान जेस्टर से कंट्रोल कर सकते हैं। इसके लिए आपको स्क्रीन के ऊपर उंगली से स्वाइप करना होगा। यह एप कुछ खास जेस्टर को सपोर्ट करती है। साथ ही, यह एंड्रॉयड 4.0 और उसके ऊपर के वर्जन पर काम करता है।


Smart Controls: Air Gestures

स्मार्ट कंट्रोल्स एक फ्री एंड्रॉयड एप है। यह एप में कई खास फीचर्स जैसे कि एयर जेस्टर कंट्रोल, स्पीकिंग नोटिफिकेशन, स्पीकिंग मोड, पॉकेट मोड, फ्लिप मोड दिए गए हैं। आपको बता दें कि यह एप एंड्रॉयड वर्जन 4.0 और उसके ऊपर के वर्जन पर काम करती है।

Popular Posts