Ab Nahi Bach Paayenge Fake Callers,,,Dikhega Face

अब फोन में देख सकेंगे Unknown नंबर से कॉल करने वाले का चेहरा





ट्रू कॉलर से दिखता था आपको कॉल करने वाले का नाम, लेकिन अब गूगल ने लांच किया है अपना सबसे एडवांस एप,जिसके बाद आप फोन पर सामने वाले का....
चैटिंग करने के लिए आज के टाइम में मार्केट में कई नए नए ऐप्स आ गए हैं। लेकिन अब बाकी सारी ऐप्स को टक्कर देने के लिए एक नया एप आया है जिसका नाम है "डुओ"। आपको बता दे कि ये नया चैटिंग एप डुओ एपल के फ़ेस टाइम, माइक्रोसोफ्ट के स्काइप और फ़ेसबुक के मैसेंजर को टक्कर देने के लिए लाया गया है। माना जा रहा है कि ये बाकि सारे चैटिंग ऐप्स से अलग नहीं है लेकिन एक बात जो इसे खास बनाती है कि इसमें कॉल करने वाले की शक्ल दिख जाएगी, जिस के बाद सामने बैठा व्यक्ति ये फैसला कर सकता है कि वो ये कॉल लें या ना लें।

गूगल ने इस नए फीचर का नाम ''नॉक नॉक'' दिया है, इसके साथ ही ये मुफ़्त सुविधा गूगल एंड्रराएड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहे फ़ोन और ऐपल के आईफ़ोन में ही होगी। आपको बता दे कि इस डुओ में सामने वाले से संपर्क करने के लिए उसके नंबर की जरुरत होगी।
गूगल साल 2013 से हैंगआउट के ज़रिए वीडियो कॉलिंग की सुविधा दे रहा है लेकिन अब कंपनी इसे बिजनेस मीटिंग्स के लिए सुविधा के तौर पर बढ़ावा देना चाहती है।

गूगला का दावा है कि ये ज्यादा भरोसेमंद होने के साथ साथ आसान भी है और दोस्त और परिवारवाले बात करते वक्त एक दूसरे को देख भी सकते हैं। वहीं इसके अलावा
गूगल एक और ऐप लाने वाला है जो मैसेंजिंग ऐप होगा, अमरीकी कंपनी का कहना है कि इस ऐप का नाम एलोफीचरिंग है जो मेसेज का जवाब ऑटोमेटिड दे सकेगा यानि वो आपको बताएगा कि किस मेसेज पर क्या जवाब दिया जाना चाहिए।

Popular Posts