नाखून पर बने आधे चांद का कया मतलब होता है......?

नाखून पर दिखता है अगर अर्धचंद्र तो क्‍या है इसका मतलब?


हस्तरेखा शास्त्र से ले कर ज्योतिष विज्ञानं तक ऐसी कई चीज़ें हैं जिन पर हम विश्वास करते हैं। जैसे हमारे हाथ में कुछ निशान पाए जाते हैं जिनका कोई न कोई महत्व होता है।

इसी तरह हमारे नाखूनों पर अर्ध चंद्र का निशान पाया जाता है, और इसका भी कोई अर्थ है। जो आज हम इस आर्टिकल में जानने की कोशिश करेंगे।

ऑनचौमांसि नाखूनों के अध्ययन को कहा जाता है। इसमें व्यक्ति के नाखूनों का अध्ययन किया जाता है, जिससे इंसान के व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में पता लगाया जा सके। तो आइये जानते हैं नाखूनों के अर्ध चंद्र के बारे में।

तर्जनी पर अर्ध चंद्र

तर्जनी के नाखून पर अर्ध चंद्र होने का मतलब है कि आपकी तरक्की होने वाली है या कोई अच्छी खबर मिलने वाली है। तो अगर आपकी तर्जनी पर अर्ध चंद्र हैं तो आपको जल्दी ही कोई खुश खबरी मिलने वाली है।

शनि की उंगली पर अर्ध चंद्र

बीच की या शनि की उंगली हाथ में सबसे लंबी उंगली होती है। और अगर इस उंगली के नाखून पर अर्ध चंद्र है तो यह दिखता है कि व्यक्ति मशीनरी या उद्योग संबंधित काम में सफलता प्राप्त करेगा।

अपोलो उंगली या रिंग फिंगर पर अर्ध चंद्र

अगर आपकी अनामिका उंगली के नाखून पर अर्ध चंद्र बना है तो ऐसा व्यक्ति एक बेहतर जीवन जीत है और व्यक्ति आगे अपनी ज़िन्दगी में बहुत उनत्ति करता है।

छोटी उंगली पर अर्ध चंद्र

अगर किसी व्यक्ति की सबसे चोटी उंगली के नाखून पर अर्ध चंद्र है तो उसे ज़िन्दगी में बहुत लाभ मिलेगा। जो आगे चल कर दुगना और तीन गुना हो जायेगा।

Popular Posts