अगर पहली मुलाकात को बानाना है यादगार तो अपनाऐ ये Tips

पहली मुलाकात को बनाना हो यादगार तो अपनाएं ये टिप्स.......




चाहे लड़का हो या लड़की नई-नई फ्रेंडशिप में दोनों को ही बातचीत करने में हिचक महसूस होना स्वाभाविक है। क्योंकि दोनों ही एक-दूसरे के नैचर से परिचित नहीं होते हैं और चूंकि नया-नया मामला रहता है तो अतिरिक्त सावधानी बरतनी भी जरूरी होती है। डेट पर जाने से पहले कुछ बातों को ध्यान में रखना बहुत जरूरी है जिससे आपकी डेट पर आप इंजॉय कर सकें और यह डेट आपको हमेशा याद रहे और वैसे भी हर प्रेमी कल्पस के लिए पहली डेट बहुत खास होती है। हम आपको बता रहे हैं कुछ ऎसे कारगार उपाय जो लड़को को अपनी पहली मुलाकत में अजमाना चाहिए:



-कंफर्टेबल फील कराएं
आप पहली मुलाकत के दौरान ही उससे पूछें कि क्या वह कंफर्टेबल महसूस कर रही है। अगर उसे वहां अच्छा नहीं लग रहा है, तो आप उससे कहीं और चलने को कह सकते हैं अगर वह मना करती है तो कोशिश करें कि वह वहीं पर कंफर्टेबल फील करें।



-बोलने का मौका दें
डेट पर अपनी गर्लफ्रेंड को बोलने का मौका भी दें और उसकी बातें सुनें और उसे समझने की कोशिश करें।




-घर पहुंचने जाने का वेट करें
फस्ट डेट के तुरंत बाद फोन कॉल, एसएमएस बिल्कुल न करें। कुछ दिन इंतजार करें जब तक कि कोई जरूरत न हो। अगर देर हो जाए तो उसके घर या उसके आसपास छोडने जरूर जाएं।



-कैजुअल डेट
कैजुअल डेटिंग के लिए बढिया है कि आप पहले से ही यह तय करें लें कि आपकी इच्छाएं क्या हैं। अगर आपकी इच्छाएं एक-दूसरे से अलग हैं, तो पहले ही यह तय कर लें। इस पर खुलकर बात कर लें। ऎसे में एक-दूसरे से अलग होते समय आप दोनो ही हर्ट फील नहीं करेंगे।



-अतीत के बारे में ना पूछे
गर्लफ्रेंड के अतीत के बारे में भूलकर भी कुछ न पूछे जो भी वह बताएं उसे सहजता से सुनते रहें।



-रिश्ते में ईमानदार रहें
आप अपनी डेट्स के साथ पूरी ईमानदारी बरतें। आप शुरूआत से पहले ही कुछ रूल तय कर लें। इन्हें अपनाते हुए चलें, जिससे आगे कोई परेशानी ना हो। आपको ना तो कोई गेम खेलना है और ना ही किसी से कुछ छुपाना है।



-सच्चाई का सामना करें
प्रेम प्रसंगों को टीवी ने काफी ग्लैमराइज कर दिया है, लेकिन टीवी की रील लाइफ और रीयल लाइफ में बहुत अंतर होता है। आप पहले खुद को चेक करें कि क्या आप कैजुअल डेटिंग हैंडल कर पाते हैं या नहीं। आपको खुद समझना होगा कि यह महज एक फीलिंग है। आप डेट को लेकर ज्यादा सीरियस ना हों। इससे आपके इमोशन हर्ट हो सकते हैं।



-आत्मसम्मान
लड़कियों को फ्लर्ट करने वाले या पीछे पडने वाले लड़के बिल्कुल पसंद नहीं आते। लडकियों को आत्मसम्मान बनाए रखने वाले लडके पसंद होते हैं। गर्लफ्रेंड को फस्ट डेट पर किसी अनजानी जगह पर न बुलाएं अससे आपका इंप्रेशन खराब हो सकता है।



-शालीनता के साथ अलग हों
जब आपको लगे कि आपकी डेट ज्यादा इंटरेस्टिंग नहीं है, तो आराम से अलग होना ही बेहतर होगा। जिस तरह आप रियल रिलेशनशिप में करते हैं। उसी तरह इसमें भी अलग हो सकते हैं।

AGAR AAPKO HAMARI TIPS ACHCHI LAGI HO TOH PLEASE COMMENT JAROOR KARE AUR HO SAAKE TOH APNE FRIENDS KO BHI SHARE JAROOR KAAREN

Popular Posts