Romance Kerte Time Na Kaaren Ye Kaam

रोमांस करते समय न करें ये काम, नहीं तो पड़ेगा भारी


रिलेशनशिप में किस करना तो एक आम बात होती है। लेकिन क्या आपको पता है किस करने से आप कितनी सारी बीमारियों का आदान-प्रदान करते है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बीमारियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक दूसरे को किस करने से होती है।


रिलेशनशिप में किस करना पड़ सकता हैं महंगा



यूनिवर्सिटी ऑफ एरिज़ोना के डॉक्टर केली रेनॉल्ड्स का कहना है कि किस करने के कई खतरे हो सकते हैं। सामान्य भाषा में कहें तो किस करने से इन चार तरह की स्वास्थ समस्याओं का खतरा बढ़ जाता है।


1. एसटीआई
किस करने के दौरान स्लाइवा का भी आदान-प्रदान हो जाता है। हमारे स्लाइवा के माध्यम से कई बार गानरीअ (पेशाब करने के दौरान दर्द होना), दाद-खाज और दूसरी संक्रामक बीमारियों के बैक्टीरिया ट्रांसफर हो जाते हैं।



2. संक्रमण
स्वीडन में हुए एक सर्वे के मुताबिक, करीब 12 फीसदी मामलों में लोगों को फूड ऐलर्जी होती है और किस करने के दौरान ये ट्रांसफर हो जाता है। इससे स्किन प्रॉब्लम, सांस लेने में तकलीफ और उल्टियां हो सकती हैं।



3. कैविटी
किस करने के दौरान कई बार कैविटी ट्रांसफर हो जाती है। लोगों को लगता है कि सांस की बदबू नहीं आ रही तो मुंह साफ है लेकिन ऐसा नहीं है। किसी को भी ओरल इंफेक्शन हो सकता है और किस करने के दौरान यह ट्रांसफर हो सकता है।



4. दिमाग का बुखार या फिर ग्रन्थीय ज्वर
ग्रन्थीय ज्वर को किसिंग डिज़ीज के नाम से भी जाना जाता है। संक्रमण की स्थिति में इसके होने की आशंका बहुत अधिक बढ़ जाती है। इसका प्रभाव लंबे समय तक बना रहता है और संक्रमित शख्स को हमेशा थकान और कमजोरी महसूस होती रहती है।
वहीं मस्तिष्क ज्वर की स्थिति में इस संक्रमण का असर दिमाग के चारों ओर मौजूद खोल पर पड़ता है। रीढ़ की हड्डी भी इससे प्रभावित होती है। यह असर 10 दिन तक बना रह सकता है। यह भी हो सकता है कि यह जीवनभर की समस्या बन जाए। कुछ मामलों में तो यह मौत का कारण भी बन सकता है।

Popular Posts